Monday, December 4, 2023
HomeSPORTSENG vs SL ICC World Cup 2023: इंग्लैंड और श्रीलंका के बीच...

ENG vs SL ICC World Cup 2023: इंग्लैंड और श्रीलंका के बीच आज महामुकाबला

आईसीसी क्रिकेट विश्व कप 2023 में आज 25 अक्टूबर दोपहर 2 बजे से इंग्लैंड का मुक़ाबला श्रीलंका से होना है। बेंगलुरु के एम चिन्नास्वामी स्टेडियम में आज गत विजेता इंग्लैंड 1996 विश्व कप विजेता श्रीलंका से अपने सम्मान के लिए भिड़ेगी। इंग्लैंड की टीम बांग्लादेश से मैच के अलावा कोई भी मैच नहीं जीत पाई है।


इंग्लैंड मौजूदा वनडे और टी-20 दोनों की डिफेंडिंग चैम्पियन है। वैसे तो इंग्लैंड की टीम काफी आक्रामक और उम्दा क्रिकेट के लिए जानी जाती है, लेकिन इस वर्ल्ड कप में उनका प्रदर्शन औसत और साधारण रहा है।


इंग्लैंड को मौजूदा विश्व कप 2023 में चार मैचों में से तीन में हार का सामना करना पड़ा। वहीं श्रीलंका की क्रिकेट टीम का भी यही हाल है। दोनों टीमें चार में से केवल एक मैच जीतकर 2 अंक के साथ तालिका में नीचे हैं। अंक तालिका में श्रीलंका 7वें और इंग्लैंड 8वें स्थान पर है। आज के मैच को जीतकर दोनों टीमें वर्ल्ड कप में अपनी संभावना बचाना चाहेंगी।


वनडे में इंग्लैंड बनाम श्रीलंका के रिकॉर्ड


• कुल मैच: 78
• इंग्लैंड जीता: 38
• श्रीलंका जीता: 36
• टाइ हुआ: 1
• कोई परिणाम नहीं: 3
अगर इंग्लैंड और श्रीलंका के बीच पिछले 10 वनडे मैचों की बात करें तो इंग्लैंड ने श्रीलंका को छह बार हराया है। जबकि श्रीलंका की टीम अपने पिछले 10 मुकाबलों में इंग्लैंड को केवल दो बार हरा पाई है।


इस मैच में दोनों टीमों के कई खिलाड़ियों के लिए नए रिकोर्ड्स बनाने का सुनहरा मौका है। श्रीलंका के महेश थीक्षाना अगर इंग्लैंड के खिलाफ चार विकेट ले लेते हैं तो उनके 50 विकेट पूरे हो जाएंगे।


वहीं इंग्लैंड के कप्तान बटलर वनडे में 5,000 रन पूरे करने वाले पांचवें इंग्लैंड के बल्लेबाज बनने से 90 रन दूर हैं। इंग्लैंड के बल्लेबाज जो रूट भी विश्व कप में अपने 1000 रन पूरे करने से सिर्फ 70 रन दूर हैं।


वनडे विश्व कप में दोनों टीमें 11 बार आमने-सामने आई


एकदिवसीय विश्व कप में इंग्लैंड और श्रीलंका 11 बार एक-दूसरे से भिड़ चुके हैं। जिनमें इंग्लैंड श्रीलंका पर 6-5 की बढ़त बनाए हुए है। लेकिन श्रीलंका ने लगातार इंग्लैंड को पिछले 4 विश्व कप मैचों में हराया है। कौन भूल सकता है कि 2011 वर्ल्ड कप के क्वार्टर फाइनल में श्रीलंका ने बुरी तरह से इंग्लैंड को रौंदा था।


आंकड़े जो भी कहें लेकिन क्रिकेट के खेल में कुछ भी संभव है। आज बेंगलुरु में ICC क्रिकेट विश्व कप 2023 के 25वें मैच में कौन जीतेगा और कौन हारेगा यह तो समय ही बताएगा।


इंग्लैंड की संभावित प्लेइंग इलेवन


जोस बटलर (कप्तान और विकेटकीपर), डेविड मालन, जॉनी बेयरस्टो, जो रूट, हैरी ब्रूक/लियाम लिविंगस्टोन, डेविड विली/मोईन अली, क्रिस वोक्स/सैम कुरेन, बेन स्टोक्स, आदिल राशिद, गस एटकिंसन, और मार्क वुड

श्रीलंका की संभावित प्लेइंग इलेवन


कुसल मेंडिस (कप्तान) पथुम निसांका, कुसल परेरा, सदीरा समरविक्रमा, चैरिथ असलांका, धनंजय डी सिल्वा, एंजेलो मैथ्यूज, दुशान हेमंथा/डुनिथ वेलालेज, महीश थीक्षाना, कासुन राजिथा, और दिलशान मदुशंका

Tulsi Vishwakarma
Tulsi Vishwakarma
Allow me to introduce Mr. Tulsi Vishwakarma, a proficient author hailing from the world of Hindi content. Honored with a post-graduate degree in Public Administration, Tulsi boasts an impressive 8-year journey in the realm of content creation across various platforms. His expertise shines through his adeptness in the Hindi language, where he crafts captivating pieces that engage and educate. With a knack for simplifying intricate concepts and a wealth of experience under his belt, Tulsi is your go-to source for insightful and informative Hindi content.
RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments